Competition Herald आज ही Online खरीदे 50% डिस्काउंट पर

Friday, June 23, 2017

राजस्थान मूल के पत्रकार ओपी यादव को योग और यौगिक खेती पर किए कार्यो के लिए मिला “इंडियन मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड”



जयपुर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस सप्ताह के उपलक्ष्य पर आयोजित एक राष्ट्रीय कार्यक्रम में राजस्थान मूल के पत्रकार और डीडी न्यूज में संपादक श्री ओ.पी. यादव को “इंडियन मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड” से सम्मानित किया गया। श्री ओ.पी. यादव को यह पुरस्कार मीडिया के जरिए देश में योग एवं योगिक खेती के साथ कृषि में महिलाओं की स्थिति पर बेहतरीन कवरेज के लिए दिया गया है।

श्री यादव को इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसियेशन द्वारा नई दिल्ली के एनडीएमसी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री सुश्री कृष्णा राज, नेपाल सरकार के भारत में कार्यरत राजदूत डॉ. दीप कुमार उपाध्याय एवं नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के वाइस चेयरमैन श्री करण सिंह तंवर ने शॉल, श्रीफल, प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर केन्द्रीय राज्य मंत्री सुश्री कृष्णा राज ने कहा कि श्री यादव ने राष्ट्रीय और अतंर्राष्ट्रीय स्तर विशेषज्ञों के साक्षात्कार कर योग एवं यौगिक खेती को मीडिया के जरिए जन-जन तक पंहुचाने का उत्कृष्ट काम किया है जिससे आज लाखों किसान यौगिक खेती अपनाकर परंपरागत कृषि पद्धतियों की तरफ रुख कर रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment

Loading...