सचिन तेंदुलकर को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड 2000-2020

सुनील कुमार ने जीता स्वर्ण पदक


एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप भारतीय पहलवान सुनील कुमार ने 18 फरवरी को 87 किग्रा वर्ग के फाइनल में किर्गिस्तान के अजात सालिदिनोव को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। इस तरह सुनील ने भारत को ग्रीको रोमन वर्ग में 27 साल से स्वर्ण पदकों का सूखा खत्म कर दिया। वहीं अर्जुन हलाकुर्की ने भी ग्रीको रोमन वर्ग की 55 किग्रा स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।


सचिन तेंदुलकर को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड 2000-2020


मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड 2000-2020 (Laureus Sporting Moment Award 2000-2020) से नवाजा गया है। इस अवॉर्ड से उन्हें 17 फरवरी को जर्मनी की राजधानी बर्लिन में सम्मानित किया गया। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मैच में टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाने के दौरान यादगार पलों के लिए यह अवॉर्ड मिला। सचिन तेंदुलकर को उनके साथी खिलाड़ियों ने कंधों पर उठा लिया था। इसी ऐतिहासिक क्षण को पिछले 20 वर्षों में 'लॉरियस बेस्ट स्पोर्ट मोमेंट' माना गया।

आईओसी ने पुलेला गोपीचंद को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड


अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने हाल ही में भारतीय बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को 2019 कोच लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया है। पुलेला गोपीचंद को देश में खेल को लेकर बेहतरीन काम करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया है।

पुलेला गोपीचंद प्रतिष्ठित सम्मान पाने वाले पहले भारतीय हैं। पुलेला गोपीचंद का भारतीय बैडमिंटन के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है और उनके मार्गदर्शन में लगातार सीखते आ रहे हैं।

आईओसी कोच ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ दुनिया भर के कोचों की उत्कृष्ट उपलब्धियों को पहचानने में योगदान देता है, जिन्होंने ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों को विकसित करने तथा प्रोत्साहित करने हेतु काम किया है।

Post a Comment

0 Comments