न्यूज़ पढ़ने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ पढ़ने के लिए क्लिक करें
कान फिल्म फेस्टिवल में दिखा नायिकाओं के हुस्न के जलवे

Competition Herald आज ही Online खरीदे 50% डिस्काउंट पर

Wednesday, August 29, 2018

पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग को अमेरिका का 'लीजन ऑफ मेरिट' सम्मान

डॉ. जी. सतीश रेड्डी

  • केंद्र सरकार ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के वैज्ञानिक सलाहकार डॉक्टर जी. सतीश रेड्डी को डीआरडीओ का नया अध्यक्ष और रक्षा अनुसंधान एवं विकास विभाग का सचिव नियुक्त किया।


पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग को अमेरिका का 'लीजन ऑफ मेरिट' सम्मान


  • पूर्व सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह को 17 अगस्त 2018 को अमेरिका के 'लीजन ऑफ मेरिट' सम्मान से सम्मानित किया गया है। सेना ने ट्वीट किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने जनरल दलबीर सिंह (सेवानिवृत्त) को 'लीजन ऑफ मेरिट' सम्मान दिया है।
  • दलबीर सिंह को यह पुरस्कार अगस्त 2014 से दिसंबर 2016 तक सेना प्रमुख के रूप में असाधारण और उत्कृष्ट सेवाओं के लिए दिया गया है। यह उपाधि भारतीय सेना में बेहतरीन कार्य करने के कारण प्राप्त हुई है। यह उपाधि पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग को 17 अगस्त 2018 को पेंटागन वाशिंगटन डीसी में दी गई।


इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री

  • पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के नेता इमरान खान ने 18 अगस्त 2018 को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
लीना 

  • रूसी वैज्ञानिकों ने साइबेरिया के ठंडे वातावरण में मिले विलुप्त लीना प्रजाति के घोड़े के बच्चे के 40,000 साल पुराने अवशेष की तस्वीरें जारी की हैं। वैज्ञानिकों को यह अवशेष यकुत्स्क (पूर्वी साइबेरिया) में -60ºC के तापमान पर मिला।


  • हाल ही में स्पाइसजेट द्वारा भारत के पहले बायो-फ्यूल विमान का सफल परीक्षण किया गया।


एससीओ पीस मिशन 2018

  • एससीओ पीस मिशन 2018 में स्वतंत्रता के बाद यह पहला अवसर था जब भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने संयुक्त सैन्य अभ्यास में साथ भाग लिया।


झूलन गोस्वामी

  • भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 23 अगस्त 2018 को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की हैं। झूलन गोस्वामी ने टी-20 में अपनी सफलता के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम साथियों को धन्यवाद दिया है।





No comments:

Post a Comment

गवर्नर जनरल- I कार्नवालिस

लॉर्ड कार्नवालिस 1786-93 ई. उसके समय में जिले के अधिकार कलेक्टर के हाथों में दे दिए गए। पुलिस कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि के साथ ...

Loading...