ग्राफ़िक डिजाइनिंग है क्या? सीखें क्रिएटिव गुरु से और पाएं जॉब्स



कैसा लगेगा आपको यदि मैं आपको कहूं कि बढ़ते बेरोजगारी के दौर में जल्दी अमीर बना जा सकता है बस कुछ आसान चीज़ें सीखकर और ऑनलाइन चीज़ें बेचकर। यह सिर्फ बातें नहीं हकीकत है। सरकारी नौकरियां अपने निम्नतम स्तर पर हैं और लोग बिजनेस की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। बिजनेस भी वही सफल है जहाँ कार्य न्यूनतम तथा लाभ अधिकतम हो। आप सब जानते हैं कि बढ़ते युग में कंप्यूटर कितना महत्वपूर्ण है और इसी का उपयोग कर छोटे-बड़े सभी व्यापारी लाभ कमा रहे हैं। कहते हैं चलन के साथ चलें तो बेहतर। और आज का चलन है कंप्यूटर पर ग्राफ़िक डिजाइनिंग। एक आम आदमी के सोशल मीडिया अकाउंट से लेकर बॉलीवुड-हॉलीवुड की फिल्मों तक सभी में इसका उपयोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है। जो इस फील्ड में घुस गया मान लो पैसे की राह पकड़ ली। आइये इसे सीखने और इससे पैसे कमाने के बारे में और जानें।


ग्राफ़िक डिजाइनिंग है क्या? क्या हैं फायदे?






आपने फोटोशॉप और इलस्ट्रेटर सॉफ्टवेयर का नाम तो सुना ही होगा। डिजिटल क्रांति के दौर में सोशल मीडिया के बढ़ते ट्रेन्ड में इनका उपयोग रॉकेट की रफ़्तार से बढ़ रहा है। ग्राफ़िक डिजाइनिंग में इन सॉफ्टवेयर का उपयोग कर विभिन्न प्रकार की डिजाईन बनायी जाती हैं और फोटो एडिटिंग की जाती है जिसकी बाजार में काफी डिमांड है। एक-एक डिजाईन के 10-20 हजार तक भी कम्पनियां देने को तैयार रहती हैं। इन्हें सीखने के लिए बहुत सी कोचिंग उपलब्ध हैं पर अधिकतर लोगों के पास कोचिंग का समय न होने के कारण इससे वंचित रह जाते हैं। इसके लिए काफी ऑनलाइन कोर्सेज भी उपलब्ध हैं जिनमें से मुझे ' क्रिएटिव गुरूजी ' नाम का यह चैनल सर्वाधिक पसंद है क्यूंकि इसमें शुरुआत बहुत ही आधार से हुई है और इस पर सरल तरीके से समझाने वाले और छोटे वीडियो उपलब्ध हैं। आप चाहें तो नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक कर इसे सब्सक्राइब भी कर सकते हैं।


Youtube Channel- http://tiny.cc/creativegurujiyoutube


Instagram Page- www.instagram.com/creative_guruji


Website- www.creativegurujionline.wordpress.com


Email- creative.guruji4u@gmail.com



बिना सीखे घर बैठे कैसे पैसे कमाएं



अगर आप ग्राफ़िक डिजाइनिंग नहीं सीखना चाहते और सिर्फ घर बैठे लाभ कमाना चाहते हैं तो एक ऑनलाइन क्रेता-विक्रेता की तरह कार्य कर सकते हैं। आप ग्राफ़िक का एक पैकेज खरीदिये और उसे चाहे जितने लोगों को बेचिए या खुद इस्तेमाल कीजिए अपना सोशल मीडिया अकाउंट बढ़ाने में। ये ग्राफ़िक पैकेज बहुत ही कम कीमत में नीचे दी गई वेबसाइट और इन्स्टाग्राम पेज पर उपलब्ध हैं। सिर्फ ग्राफ़िक ही नहीं, यहाँ और भी कई ऐसे सॉफ्टवेयर मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल छोटी से लेकर दिग्गज कम्पनियां अपनी बिक्री बढ़ाने, प्रचार-प्रसार करने और लोगों को अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए करती हैं। ऑटोमेटिक व्हाट्सएप मेसेज से लेकर स्वतः ब्लॉग लिखने वाले सॉफ्टवेयर तक सभी इन पैकेज में उपलब्ध रहते हैं। किसी भी व्यवसाय की शुरुआत करने के लिए लोगों को लाखों रुपयों की जरूरत पड़ती है पर ये पैकेज बहुत ही सस्ती दरों पर खरीदे जा सकते हैं। शुरुआत मात्र 199/- रूपये से है। इससे ज्यादा का तो आप एक दिन में पिज्जा ही खा जाते होंगे।



दोस्तों, आप सबको इसके बारे में जानकारी देने के पीछे हमारा उद्देश्य सबको नए जमाने के तौर तरीकों से वाकिफ करवाकर आगे बढ़ाना है। इन उपायों के माध्यम से न सिर्फ आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित कर सकते हैं। ग्राफिक डिजाइनिंग बदलते समय की जरूरत है और आप इसे जितना जल्दी अपना लें उतना बेहतर है।


ब्लॉग का सार-

·        ग्राफ़िक डिजाइनिंग सीखने के लिए जायें - http://tiny.cc/creativegurujiyoutube


·        ग्राफ़िक पैक या सॉफ्टवेयर पैक खरीदने के लिए संपर्क करें –

Website- www.creativegurujionline.wordpress.com


Email- creative.guruji4u@gmail.com

·        इन्स्टाग्राम पर प्रमोशन के लिए अथवा ग्राफ़िक डाउनलोड करने के लिए जाएं-

Instagram Page- www.instagram.com/creative_guruji

1 Comments

  1. Thanks for the graphic & software pack. I have sold them to 3 people till now. :)

    ReplyDelete
Previous Post Next Post