Current GK शिवा थापा एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लगातार तीन वर्षों तक रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज

फ्रांस के नए राष्ट्रपति - इमैनुएल मेक्रोन नियुक्त
इमैनुएल मेक्रोन उदार मध्यमार्गी व्यापार समर्थक और यूरोपीय संघ के समर्थक है।


भारत के रक्षा सचिव - संजय मित्रा

संजय मित्रा पंश्चिम बंगाल कैडर के 1982 बैच के आईएएस अधिकारी है

भारत में ट्विटर के कंट्री निदेशक के रूप में तरनजीत सिंह को नियुक्त किया गया है। इससे पहले तरनजीत सिंह बीबीसी विज्ञापन के लिए दक्षिण एशिया के सेल्स डायरेक्टर थे।

जयपुर के मोनार्क शर्मा को अमेरिकी सेना में साइंटिस्ट के रूप में नियुक्त किया गया है। मोनार्क शर्मा को अमेरिकी सेना में फाइटर अटैक हेलिकॉप्टर के मैन्युफैक्चरिंग, डिज़ाइन और मेंटिनेंस के लिए नियुक्त किया गया है।

आईआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ चंदा कोचर को ग्लोबल कॉर्पोरेट सिटीजनशिप के लिए ”वुडरॉ विल्सन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार पाने चंदा कोचर पहली भारतीय महिला है। इससे पहले इस पुरस्कार से भारत के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम और इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति को सम्मानित किया गया है।

चीन ने डी-26 गाइडेड मिसाइल का कोरियाई प्रायद्वीप के पास बोहाई सागर में सफल परिक्षण किया है। चीन ने इस मिसाइल का निर्माण चीन की सुरक्षा को देखते हुए चीन की ताकत बढ़ाने के उद्देश्य से किया है

एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में रजत पदक भारतीय मुक्केबाज शिवा थापा ने जीता है। शिवा थापा एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में लगातार तीन वर्षों तक रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज है

विश्व प्रवासी पक्षी दिवस प्रतिवर्ष 10 मई को मनाया जाता है। यह दिवस लोगों को प्रकृति और अधिक विशिष्ठ रूप से लोगों और प्रवासी पक्षियों की परस्पर निर्भरता को उजागर करने के उद्देश्य से मनाया जाता है। इस वर्ष विश्व प्रवासी पक्षी दिवस का विषय “उनका भविष्य हमारा भविष्य है-प्रवासी पक्षियों और लोगों के लिए एक स्वस्थ ग्रह” रखा गया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post