वृहद् मतदाता पंजीकरण अभियान- स्लोगन लेखन और क्विज प्रतियोगिता का आयोजन




जयपुर। वृहद् मतदाता पंजीकरण अभियान के तहत मंगलवार को जयपुर में मानसरोवर स्थित द आई.आई.एस. यूनिवर्सिटी मेें छात्राओं ने स्लोगन्स के माध्यम से मतदान के महत्व को उजागर किया। इस महत्वपूर्ण अभियान में जन जागरुकता के लिए यूनिवर्सिटी में छात्राओं की स्लोगन एवं ड्रार्इंग प्रतियोगिताआेंं का आयोजन हुआ। साथ ही छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी मतदान करने के संदेश को प्रभावी रूप से प्रस्तुत किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्विनी भगत तथा जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिद्धार्थ महाजन ने छात्राओं की प्रस्तुतियों को देखा और शानदार प्रयासों के लिए उनकी हौसला अफजाई की।

आपका वोट है आपकी ताकत

स्लोगन लेखन प्रतियोगिता में आकांक्षा वशिष्ठ ’’आपका वोट है आपकी ताकत, लोकतंत्र की है ये लागत, सुबह सवेरे वोट दे आओ वोटर आईडी संग ले जाओ’’ के स्लोगन को  प्रथम घोषित किया गया। ’’स्क्रीन इट आउट, से इट आउट लाउड, वोट फोर द वन दैट मेक्स यू प्राउड’’ के स्लोगन पर जेनिफर वाधवा को द्वितीय तथा ’’बूंद बूंद से घड़ा भरता है हर एक वोट से देश बनता है, वोट है नागरिकों की ऎसी शक्ति, निर्भर है जिस पर देश की प्रगति’’ के स्लोगन पर साक्षी जैन को तृतीय स्थान मिला। विजेताओं को मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अश्विनी भगत तथा जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिद्धार्थ महाजन ने पुरस्कृत किया।

क्विज प्रतियोगिता

इस अवसर पर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और मतदान की प्रक्रिया से जुड़े सवालों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसका संचालन यूनिवर्सिटी की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अनिता हाडा ने किया। क्विज के प्रश्नों का सही उत्तर देने वाली छात्राओं को भी पुरस्कार प्रदान किये गये।

Post a Comment

Previous Post Next Post