Competition Herald आज ही Online खरीदे 50% डिस्काउंट पर

Thursday, January 4, 2018

राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम को भारत में सर्वश्रेष्ठ पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटी का सीबीआईपी- 2018 पुरस्कार

राजस्थान देश का पहला ऎसा राज्य हो गया है जिसने बी.एड प्रशिक्षणार्थियों को इंटर्नशिप के लिए विद्यालयों का ऑनलाइन आवंटन करने की पहल की है।

इस चरण में इंटर्नशिप हेतु 10-15 विद्यालयों की चॉइस ऑनलाइन भरी गई थी। प्रशिक्षणार्थियों को महाविद्यालयों द्वारा चॉइस सबमिट के समय और दिनांक के अनुसार “पहले आओ पहले पाओ” के सिद्धांत के आधार पर विद्यालयों का आवंटन किया गया है।

राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम को भारत में सर्वश्रेष्ठ पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटी का सीबीआईपी- 2018 पुरस्कार


यह पुरस्कार प्रसारण निगम को पिछले तीन वर्ष में किये गये महत्वपूर्ण कार्यों के मूल्यांकन के आधार पर उच्चस्तरीय समिति ने दिया जाना स्वीकृत किया है। इन कार्यों में परियोजना निष्पादन, प्रसारण हृास में कमी, प्रसारण तंत्र की उपलब्धता और विश्वसनीयता, फॅाल्ट में कमी, ट्रेनिंग, अनुसंधान, विकास तथा नवाचार, आधुनिक तकनीकी का उपयोग, सेपई आरपी कार्यान्वयन, अक्षय ऊर्जा के प्रसारण तन्त्र में निस्तारण में महत्वपूर्ण योगदान, ग्रिड स्टेशनों को स्क्रेप फ्री बनाने एवं अंक आधारित कार्यकुशलता योजना के आधार पर ग्रिड स्टेशनों का अांकलन करने जो कि पूरे भारत में अपने तरह की अनुठी योजना है, सम्मिलित है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 8, 10 एवं 12 की परीक्षाओं में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली प्रदेश की 817 छात्राओं को पद्माक्षी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।



राजस्थान पुलिस और स्टेट बैक ऑफ इण्डिया के बीच ’’पुलिस सैलेरी पैकेज’’ एमओयू

No comments:

Post a Comment

Loading...