Competition Herald आज ही Online खरीदे 50% डिस्काउंट पर

Tuesday, July 18, 2017

उच्च शिक्षा मंत्री ने राजसमन्द में कन्या सुरक्षा सर्कल का किया लोकार्पण



जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने शनिवार को राजसमन्द जिला मुख्यालय पर राजनगर बस स्टैण्ड के समीप नगर परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में श्री महाश्रमण कन्या सुरक्षा सर्किल का लोकार्पण किया।

श्रीमती माहेश्वरी ने पूजा-अर्चना की और लोकार्पण किया और अवलोकन किया और इसे स्थापित करने वालों का आभार जताया।

इस अवसर पर अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मण्डल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्पना बैद मुख्य अतिथि थीं जबकि अध्यक्षता नगर परिषद के सभापति श्री सुरेश पालीवाल ने की।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर परिषद के उप सभापति श्री सुरेश पालीवाल, भिक्षु बोधि स्थल के अध्यक्ष श्री सुरेशचन्द्र कावड़िया तथा पार्षद श्रीमती देविका निष्कलंक एवं उत्तम कावड़िया थे। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी श्री राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, नगर परिषद के आयुक्त श्री बृजेश राय सहित अधिकारीगण, जन प्रतिनिधिगण, समाजसेवी, तेरापंथ महिला मण्डल की सदस्याएं और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने खूबसूरत सर्किल की स्थापना के लिए आयोजकों को बधाई दी और कहा कि राजसमन्द शहर के तेजी से हो रहे विकास और सौन्दर्यीकरण की दिशा में यह अहम् पहचान कायम करेगा।

उन्होंने कहा के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के उद्देश्यों के प्रति लोक जागरण और प्रेरणा संचरित करने वाला और कन्याओं के स्वाभिमान और सम्मान का प्रतीक यह सर्कल प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बालिकाओं के सर्वांगीण विकास और कन्याओं के संरक्षण के लिए सभी से मिलजुलकर आगे आने का आह्वान किया और कहा कि सामाजिक नवनिर्माण के लिए बालिकाओं का बहुआयामी उत्थान जरूरी है और इसमें हम सभी को समर्पित सहभागिता निभाने के लिए आगे आना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Loading...