Competition Herald आज ही Online खरीदे 50% डिस्काउंट पर

Friday, June 23, 2017

ग्रामीण विकास में प्रभावशाली पहल के लिए राजस्थान को मिले छह राष्ट्रीय अवार्ड



जयपुर। ग्रामीण विकास में प्रभावशाली पहल के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राजस्थान को छह राष्ट्रीय अवार्ड प्रदान किए गए हैं।

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में सोमवार को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में केन्द्रीय ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री राम कृपाल यादव ने राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज श्री सुदर्शन सेठी और ग्रामीण विकास सचिव श्री रोहित कुमार के साथ ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक श्री समित शर्मा, कोटा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री जुगल किशोर मीना और टोंक जिले के बगड़वा ग्राम पंचायत के सरपंच श्री बन्ना लाल गुर्जर को ट्रॉफी और प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

राष्ट्रीय रूरल लाईवली हुड्स मिशन (एन.आर.एल.एम.) के अंतर्गत नरेगा कन्र्वजन के क्षेत्र में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए राजस्थान मिशन के निदेशक और ग्रामीण विकास सचिव श्री रोहित कुमार को सम्मानित किया गया।

मनरेगा के अंतर्गत राजस्थान को चार पुरस्कार प्रदान किए गए। इनमें पारदर्शिता और जवाबदेही तथा कन्वर्जन क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए राजस्थान के अतिरिक्त मुख्य सचिव (ग्रामीण विकास) श्री सुदर्शन सेठी और ग्रामीण विकास सचिव श्री रोहित कुमार ने पुरस्कार सम्मान ग्रहण किया। इसी प्रकार कोटा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री जुगल किशोर मीना और टोंक जिले के बगड़वा ग्राम पंचायत के सरपंच श्री बन्ना लाल गुर्जर को भी इसी श्रेणी में सम्मानित किया गया।
नेशनल सोशियल असिसटेंस प्रोग्राम के अंतर्गत पेंशन क्षेत्र में बढ़िया कार्य प्रदर्शन के लिए राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक श्री समित शर्मा को पुरस्कार प्रदान किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Loading...