Competition Herald आज ही Online खरीदे 50% डिस्काउंट पर

Sunday, May 28, 2017

Distribution of State Level Award 2014-15 by State Productivity Council, Jaipur

राज्य उत्पादकता परिषद्, जयपुर द्वारा राज्य स्तरीय पुरस्कार 2014-15 के वितरण 

जयपुर। उत्पादकता के माध्यम से अंतिम व्यक्ति की खुशहाली के लिए सबको मिलकर काम करना चाहिए और इसके लिए कॉर्पोरेट को सोशल रेसपॉन्सबिलिटी (सीएसआर) में अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है। सीएसआर कोई दान नहीं है बल्कि यह एक कर्त्तव्य हैै। यह कहना है उद्योग मंत्री श्री राजपाल सिंह शेखावत का। श्री शेखावत रविवार को जयपुर स्थित राजस्थान चैम्बर में राजस्थान राज्य उत्पादकता परिषद्, जयपुर द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय पुरस्कार 2014-15 के वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे।

श्री शेखावत ने इस अवसर पर कहा कि उत्पादकता एक विस्तृत संकल्पना है। उत्पादकता के माध्यम से आप समाज को क्या देते है, वह महत्वपूर्ण है। जब तक आप अपनी उत्पादकता को समाज के कल्याण के लिए प्रयोग नहीं करते तब तक वह चमक नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि जो समाज को देने की प्रवृत्ति रखता है, उसको सदियों तक याद किया जाता है। उन्होंने इस अवसर पर रानी पद्मावती और दानी भामाशाह का भी उदाहरण दिया।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में अपार प्राकृतिक संसाधन है जिनका समुचित उपयोग करना आवश्यक है। उन्होंने डिजीटल इण्डिया की चर्चा करते हुए वर्तमान परिदृश्य में आधुनिक तकनीक  के प्रयोग की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने खुशहाली सूचकांक के बारे में बताते हुए  कहा कि हमारा देश तेजी से प्रगति कर रहा है लेकिन उस अनुपात में भारतीय प्रगति नहीं कर रहे है। हमें जीवन की गुणवत्ता का आनन्द लेना आना चाहिए।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री, श्री शेखावत ने उत्पादकता पुरस्कार योजना की सराहना करते हुए विजेताओें को उत्पादकता पुरस्कार प्रदान किये। श्री शेखावत ने कर्मचारी श्रेणी में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मै. जे.के. लक्ष्मी सीमेन्ट के श्री जयकेश्वर राजभर और मै. श्रीराम रेयान्स, कोटा के श्री नरेश कुमार को सम्मानित किया गया। उत्पादकता उत्कृष्टता पुरस्कार सीमेन्ट (ग्रे) मै. जे.के. लक्ष्मी सीमेन्ट, सिरोही तथा सीमेन्ट (वाईट) मै. जे.के. वाईट सीमेन्ट, गोटन को दिया गया। उत्पादकता विशिष्टता पुरस्कार टेक्सटाईल इण्डस्ट्री में मै. मयूर यूनिकोटर्स, जयपुर को, सीमेन्ट इण्डस्ट्री में मै. अल्ट्रा टेक सीमेन्ट (बिरला वाईट)जोधपुर, टायर निर्माता इण्डस्ट्री में मै. श्रीराम रेयान्स , कोटा तथा एमएसएमई सेक्टर में जयपुर के मै. निर्मल ग्लासटेक इण्डस्ट्री तथा मै. एसआरके मोड्यूलर फर्नीचर मेन्युफैक्चरर कंपनी को दिया गया। इसी प्रकार उत्पादकता श्रेष्ठता पुरस्कार सीमेन्ट इण्डस्ट्री (गे्र) में मै. जे के सीमेन्ट, निम्बाहेडा तथा हॉस्पिटल इण्डस्ट्री में मै. डॉ. वीरेन्द्र लेजर, फेको सर्जरी सेन्टर, जयपुर को दिया गया।

इससे पहले डॉ. के एल जैन, अध्यक्ष उत्पादकता परिषद् ने स्वागत उद्बोधन दिया तथा उत्पादकता परिषद् के बारे में जानकारी दी। श्री उत्तम चंद जैन महासचिव उत्पादकता परिषद्  ने राज्य स्तरीय उत्पादकता पुरस्कारों की योजना की जानकारी दी तथा धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर बाबूलाल शर्मा, उपाध्यक्ष उत्पादकता  परिषद् तथा वी के शर्मा, सचिव, उत्पाकदता परिषद् तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति  उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Loading...